सिद्धू मूसे वाला के कत्ल में रशियन हथियार के इस्तेमाल का शक, घटनास्थल पर मिलीं AN 94 Assault Rifle की गोलियां…

पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला पर कई राउंड फायरिंग की गई थी. कई गोलियां लगने की वजह से मूसे वाला की मौत हो गई. इस मामले में घटनास्थल से जो गोलियां मिलीं, उसके आधार पर इस बात का शक जताया जा रहा है कि मूसे वाला की हत्या मेंं रशियन हथियार AN 94 Assault Rifle का इस्तेमाल किया गया है.

Punjabi Singer Sidhu Moose Wala Murder Case: कांग्रेस नेता और फेमस पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की कल मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई. फायरिंग में तीन अन्य लोग घायल हो गए. यह हमला उस समय हुआ जब मूसे वाला और उनके दो दोस्त पंजाब में अपने गांव मानसा जा रहे थे. मूसे वाला की एसयूवी पर गोलियों की बौछार की गई. घटनास्थल से तीन ऐसी गोलियां मिली हैं जो एएन-94 राइफल की लग रही हैं. अगर ऐसा है तो पंजाब गैंगवार में एएन-94 का इस्तेमाल पहली बार देखने को मिला है.

सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है. लॉरेंस बिश्नोई कभी पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र नेता हुआ करता था. अब लॉरेन्स गैंग की दविंदर बंबीहा गैंग से अदावत चल रही है. 2016 में हुए एनकाउंटर में दविंदर बंबीहा मारा गया था लेकिन बंबिहा का गैंग अब भी चल रहा है. बंबीहा ग्रुप को आर्मेनिया में बैठा लक्की पटियाल चलाता है. मोहाली में 7 अगस्त 2021 को यूथ अकाली नेता विक्रम सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा का सरेआम क़त्ल हुआ था.

बंबिहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर बताया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए विक्की काम करता था, इसलिए उसका क़त्ल किया गया. मिद्दुखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसे वाला ने पनाह दी थी. शुभदीप सिंह सिद्धू एक पंजाबी गायक के रूप में सिद्धू मूसे वाला नाम से लोकप्रिय थे. यह घटना पंजाब सरकार द्वारा मूसे वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के ठीक एक दिन बाद हुई. जिसके बाद आप पार्टी विपक्षियों के निशाने पर आ गई.

आपको बता दें कि अकाली नेता विक्कू मिददुखेड़ा की हत्या की साज़िश का आरोप सिंगर सिद्धू मूसे वाला पर था. मूसे वाला अगले सप्ताह गुड़गांव में अपना शो करने वाले थे. मूसे वाला पिछले साल नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे. मूसे वाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ विजय सिंगला ने हराया था. सिंगला मान सरकार में मंत्री थे जिन्हें हाल ही में भ्रष्टचार के आरोप में हटा दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *